Type Here to Get Search Results !

computer speed ko kaise badhaye ! boost kare,( popular tips).

computer ke internet speed ko kaise badaye. 


     Hii dosto ,aj ke topic me hum sikhege ki kaise pc,computer ko boost karke internet ki spped fast bana sakte hai,akser kya hota hai jab hum jada computer use karte hai to koi virus ya data bahut ho jat hai is wajah se computer ki speed badana mushkil ho jati hai to aj hum aapko computer,laptop ko kaise boost kare isake bareme janakri share karne wale hai.

Ye step bahut hi simple hai jisse humane computer ki speed ko boost kar sakte hai or internet speed bhi boost ho jati hai.ager aap ek blogger hai ya koi web designing ka kaam karte hai ,ya online money /paise kamate hai,blogging karte hai,intrent per ,facebook per,twitter per online kaam koi bhi kaam karte hai to aapko aapka pc ,laptop,computer ko boost karna hi padega jisse aapke internet ki speed boost ho or internet fast speed me chale.ager aapke pass computer hai to aapko koi software 

,song,videos,application ,font,shopping,etc online kaam kartye hai to speed badana bahut jaroori hai jisse aap[ka data bhi jada nahi waist jayega .to chaliye dosto jada time west na karte huye.speed kaise badaye commputer ki fast tarika. agar apko koi bhi problems ati hai to aap hamse contact kar sakte hai .





1.       Sabse pahle aapko kya karna hai windows+r  dabaye.

2.       Ab windows ke search box me type kare run ager aapko nahi mil raha hai to .


3.       Run likhne ke baad enter kare ,ab ek run ka box aa jayega.



4.       Us box me type kare “msconfig” aisa type karne ke baad ok per click kar de.

5.       Ab aapke samne ek window open hoga.aap upper dekh sakte hai ,genral ,boot,sevices,start up,tools.computer speed badaye boosting karke.

6.       Aapko boot per click karna hai.

7.       Boot per click karne baad aap right side me dekhe  timeout is box me aapko 3 second ka time rakhna hai.hum 3 second hi kyu likh rahe hai aap 6-7-8-9 bhi likh sakte mager jab window me koi problems ati hai to 3 second me hi khatm ho jati hai isliye 3 likhe.

8.       Ab aap  advanced setting  per click kare.

9.       Click karne ke baad number of proccessors  1 hoga ya 8 hoga aapke cpu ka job hi process hai aap vahi n.use kare jaise mera 8 hai.hota kya hai ki aapke cpu ki speed jada hoti hai,lekin boot karte samay jitana processor hai utana hi boot karta hai pc,computerto aapke system me jitana bhi jada process ho aap utane number select kare.

10.   Ab aapne n.daalne ke baad   ok  kare or yaad rahe ki number ke siva kisiko or chedna nahi hai jitana process me bata rahe hai utani hi setting dyan se kare i sure ki aapke computer ki speed badegi.

11.   Ab upper me jo  start up  hai usper click kare.

12.   Ab aap dekh sakte hai ki aapke saamne bahut sare application aa gaye hai ,in application ke wajah se jab hum computer on off karte hai to in application ko computer pahle read karta hai usake baad on off ki prakriya suru hoti hai.


13.   To mera kahne ke matlab ye hai ager in application me ager aap koi apps use nahi kar rahe hai firbhi computer un bekar application ko bhi read karta hai.

14.   To mera kehna ye hai ki in application me ager aapko kisi application ka kaam nahi hai to use yahase disable kar  de.aap niche dekh sakte hai koi app select kariye or nichese disable kar dijiye.

15.   Disable karne ke baad close kar de applied per click karde .

16.   Ab exit witout per click kare.

17.   Ab firse aapko search box me jana hai or vaha type kare %temp% ye type  karne ke baad 



18.   Ab aap dekh sakte hai aapke saamne kai sari temrror error file hogi une   ctrl +a dabaye ,or shift+delete dabaye jisse aapki ye bekar ki files permanently delete ho jaye.

19.    Ager file delet nahi ho rahi hai to aap skip kare  do this for aal document  per right kare or skip kare or ab aap dekh sakte hai ki aapki kuch file delete ho gayi hai ager problems jati nahi hai to aapko skip karn ki jaroorat nahi  hai.

20.   Ab aap computer ko restart kare ,ya fir power off karke start karke dekhe , i sure ki aapka computer boost ho jayega or aapke computer ,pc ki speed me badan aa gayi hogi.



So dosto ager aapko ye tutorial pasand aya ho to aap comment ke throw bataye or apne dosto ke saath ye article ko share jaroor kare .
Like karna na bhule subscribe kare .how to boosting your computer ,pc solve problems repair please share friends my website tutorial.
aapka welcome hai is site per



   Thanks for read my tutorial......

computer,pc ki speed ko kaise boost kare.